शौहर बीवी की अनोखी लड़ाई | Shohar Biwi Ki Anokhi Ladai

शौहर बीवी की अनोखी लड़ाई | Shohar Biwi Ki Anokhi Ladai

अभी तक आप लोगों ने शौहर बीवी | Shohar Biwi के बहुत सारे झगड़े सुने होंगे लेकिन ऐसा झगड़ा नहीं सुना होगा यह बिल्कुल अनोखी लड़ाई थी तो चलिए आप लोगों को एक अनोखी शौहर बीवी | Shohar Biwi के झगड़े की दास्तान बताते हैं

शौहर बीवी की अनोखी लड़ाई | Shohar Biwi Ki Anokhi Ladai

एक शौहर बीवी | Shohar Biwi रात को सोने वाले थे। कमरा काफी देर से शांत था

बीवी ने चुप्पी तोड़ी और अपने शौहर से पूछा कि क्या मैं आपको फजर की नमाज़ के लिए जगा सकती हूं?

शौहर ने जवाब दिया कि आप जानती हैं कि मैं पूरे दिन काम करता हूं और मैं थका हुआ हूं इसलिए मेहेरबानी करके मुझे परेशान न करें।

बीवी ने फिर से अपने शरीके हयात से कहा लेकिन देखो प्यारे! यह मशवरा देना मेरे लिए जरुरी है। तुम पांचों में से किसी भी नमाज़ को अदा नहीं करते, तुम केवल जुम्मा या ईद के समय मस्जिद जाते हो।

शौहर ने गुस्से से जवाब दिया, क्या बकवास कर रही हो, क्या तुम अब चुप हो जाओगी ? मुझे पता है कि क्या जरुरी है और क्या नहीं है।

यह भी पढ़े : जकात क्या है? और कैसे अदा करें

शौहर ने बीवी से कहा देखो हर एक को इसके बारे में पता है। मुझे बयान देना बंद करो, तुम चुप होना का क्या लोगी या फिर मै तुम्हारे भाई से बात करू की तुम्हे चुप कराए। जब तुम नमाज़ पढ़ती हो तो क्या मै तुम्हे रोकता टोकता हु बताओ

अब कमरे में थोड़ी खामोशी छा गई और कुछ सेकंड बाद बीवी ने फिर से उससे पूछा।

बीवी: सुनिए। ….

शौहर बीवी | Shohar Biwi से : अब क्या हुआ क्या दिक्कत है ……

बीवी: देखो प्यारे! अब मै नमाज़ …….. के बारे में बात नहीं कर रही हू।

शौहर बीवी | Shohar Biwi से : तो और क्या दिक्कत है ?

बीवी: यह पैसे के बारे में है। मैंने वह सारा पैसा खर्च कर दिया जो आपने मुझे दिया था, और मुझे आपसे और पैसे की जरूरत है।

शौहर बीवी | Shohar Biwi से : क्या….? तुमने सारा पैसा कहाँ खर्च किया। मेरा मतलब है कि यह महीने का सिर्फ 15 दिन गुजरा है और तुम ने पूरा पैसा खर्च कर दिया । अगली तनख्वाह मिलने में अभी 15 दिन बाकी हैं और तुम ……..ने सारा पैसा खर्च कर दिया

बीवी: सॉरी …. लेकिन मुझे कल और पैसे चाहिए। मुघे कुछ काम है

यह भी पढ़े : उधार लेन देन कैसे करें

शौहर बीवी | Shohar Biwi से : अब बताओ कि तुमने कहाँ खर्च किया? मुझे सब हिसाब दो कहा कहा खर्च किया ।

बीवी: माफ़ करना, मैं तुम्हें हिसाब नहीं दूंगी।

शौहर बीवी | Shohar Biwi से (गुस्से में): क्यों! तुम अगली तनख्वाह मिलने से 15 दिन पहले सभी पैसे खत्म कर दिए और अब तुम मुझे हिसाब देने से इनकार कर रही हो। और मज़ीद पैसे भी मांग रही हो, क्या हो गया है तुम्हे चलो! अब चुप रहो।

बीवी (शांत होकर): देखो! मैं आपको यह बताने से इनकार करती हूं कि मैंने सारा पैसा कहां खर्च किया और आप गुस्से में लाल पीले हुए जा रहे है ।जब ​​अल्लाह तुम्हारी सारी नमाज़ो का हिसाब देने को कहेगे तो तुम क्या करोगे।

यौमे हिसाब के दिन ? जब इस दुनिया के सभी राजा, राजाओं के राजा (अल्लाह के सामने) डर से कांप रहे होंगे, तो आप अपने पैदा करने वाले से क्या कहेंगे जब वह आपसे आपकी नमाज़ के बारे में पूछेंगा ?

बीवी ने फिर कहा, मैं सभी खर्चो का हिसाब देने से सिर्फ इसलिए इनकार किया कि। मैंने लापरवाही में कहा खर्च किया, मुझे पता ही नहीं है कि, मैंने कहाँ खर्च किया था। आप मेरे जवाब पर बहुत गुस्सा हो जाते हैं

यह भी पढ़े : सास बहु की लड़ाई कैसे रोके

आप उस दिन अल्लाह के गुस्से का सामना कैसे कर सकते हैं जब सभी लोग अल्लाह से कहेंगे कि मुझे आज बचाओ।उस दिन आप नमाज़ अदा करने में आपकी लापरवाही के बारे में अल्लाह के सवाल का सामना कैसे कर सकते हैं। मुझे बताएं!

शौहर अब डरने लगा था और उस दिन की कल्पना करके उसके हाथ पैर कांप गए थे। वह अब उसका गुस्सा शांत हो गया था और अपनी बीवी से उसने कहा कि उसे नमाज़े फज़र में जगाने के लिए।

तो तमाम ख़वातीन! अपने शरीके हयात को अल्लाह का सच्चा बांदा बनाने में उनकी मदद करें।
आप वह हैं जो अपने शरीके हयात की जिंदगी को अच्छी नीयत और सही तदबीर से बदल सकती हैं।

अच्छी बीवी का बयान

https://www.youtube.com/watch?v=MZW207EFnHM

अल्लाह हम सबकी नेकी के काम करने में मदद करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.