Sar Dard Ki Dua Hindi Me

sar dard ki dua hindi me

क्या आप भी सर दर्द से परेशान है और सर दर्द होने पर आप भी दवा का इस्तेमाल करते है जैसा की आप सब जानते है की बहुत ज्यादा दवा का इस्तेमाल हमारी सेहत पर बुरा असर डालता है इसलिए जहाँ तक हो सके दवा के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

इसलिए हम आपको बताने जा रहे है Sar Dard Ki Dua Hindi Me आइए जानते है की वो कौन सी दुआ हैं जो सर में दर्द होने के वक़्त पढ़ी जाती है?

जैसा की सर दर्द एक आम परेशानी होती जा रही है। कब्ज, सर दर्द की एक ख़ास वजह होता है , ज्यादा देर तक भूखे रहने से या फिर ज्यादा खाने पीने की वजह से शरीर में गैस का बनना एक आम बात है।

जब सर में दर्द होने लगे तो हमें ख्याल रखना चाहिए की उसे कैसे कम किया जाए। इसके लिए ज्यादा दिमाग पर जोर नही देना चाहिए आइए हम जानते है Sar Dard Ki Dua Hindi Me.

ये भी पढ़े – नमाज़ पढ़ने के बाद दुआ

आप सभी जानते है कि जिस भी काम की शरुआत बिस्मिल्लाह सेकी जाती है और जिस काम की शुरुआत बिस्मिल्लाह से की जाए उस काम में बरकत होना यकीनी है

इसके साथ ही बिस्मिल्लाह की अनगिनत फजीलतें हैं जिसको अगर हम अपनी ज़िन्दगी में शामिल कर लें तो दुनिया व आखिरत दोनों में उसके फायदों से महरूम नही होंगे।

Sar Dard Ki Dua Hindi Me

जब किसी के सर में दर्द हो तो उसे चाहिए की अपने सर पर हाथ रख कर 41 बार

बिस्मिल्लाह हिर्रहमान निर्रहीम पढ़े और अपने ऊपर दम कर ले.

इसके साथ ही सर में दर्द होने पर अपने हाथ को अपनी पेशानी पर रख कर सूरह -ए -फातिहा

पढ़नी चाहिए

Sar Dard Ki Dua Arabic Me

Sar Dard Ki Dua Hindi Me
Sar Dard Ki Dua Hindi Me

 لَّا یُصَدَّعُوۡنَ عَنْہَا وَلَا یُنۡزِفُوۡنَ

ला युसद दाऊना अनहा वला युनजिफूना

जिसके सर में दर्द हो उस पर 3 बार पढ़ कर दम करें या फूँक दें। इस आयात को तीन बार और दरूद -शरीफ को एक बार पढ़ कर जिस सर मैं दर्द हो उस पर दम करने से इंशाल्लाह बहुत फायदा होगा।

Adhe sar Dard Ki dua in hindi

सूरह नास [कुल अऊजु बिरब बिन नास ,7 बार आगे और पीछे दरूद -शरीफ पढ़कर दम करें। अगर फिर भी दर्द में कमी न हो तो फिर से यही अमल 3 बार करे कैसा भी दर्द हो चाहे आधे सर का या पुरे सर का इंशाल्लाह पूरा सुकून मिल जायेगा ये बहुत ही फायदेमंद तरीका है।

इसके साथ ही अगर किसी को आधे सर का दर्द हो तो 3 बार सूरह इख्लास قل هوالله احد पहले और आखिर मैं दरूद शरीफ पढ़कर दम करें

इसके बाद भी अगर दर्द बाकी हो तो 7 बार या 11 बार इसी तरह पढ़कर दम करने से इंशाल्लाह आपका दर्द पूरी तरह से ख़तम हो जायेगा

सर दर्द की घरेलु दवा

सर दर्द का सबसे बेहतरीन नुस्खा है अच्छी नींद

बहुत बार ऐसा होता है की बहुत ज्यादा थकान की वजह से भी सर में होने लगता है दर्द दूर करने का एक बेहतरीन नुस्खा ये भी है की जब सर मैं तेज दर्द हो तो कुछ दिएर सो जाना चाहिए। क्युकी जब दिमाग सुकून मैं होगा तो सर दर्द जल्दी ठीक हो जायेगा।

सर दर्द का बेहतरीन नुस्खा तेल की मालिश भी होता है

सर दर्द का एक और बेहतरीन नुस्खा ये भी है की जब सर मैं दर्द हो तो तेल की मालिश कर लेनी चाहिए। तेल की मालिश करने से भी सर दर्द मैं बहुत जल्द फ़ायदा होता है।

सर दर्द दूर करने के लिए अदरक का इस्तेमाल करना चाहिए

अदरक जो की एक बहुत ही फायदेमंद दवा है इसका इस्तेमाल करके भी सर दर्द को दूर किया जा सकता है। सर दर्द दूर करने के लिए अदरक को कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे –

  • अदरक को चाय में डालकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • अदरक के रस को निम्बू के रस मैं मिलकर इसे दिन मैं दो बार पीने से सर दर्द ठीक हो जाता है।
  • अदरक के पाउडर मैं पानी मिला कर इसे पेसानी पर लगाने से भी सर दर्द मैं आराम मिलता है।

Dua For Headache

Leave a Reply

Your email address will not be published.